विनोद खन्ना की गुरदासपुर सीट पर कांग्रेस के जाखड़ 1 लाख वोटों से आगे, केरल में मुस्लिम लीग की जीत




गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पक्की दिख रही है. इस सीट पर अब तक हुई गिनती में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के स्वर्ण सलारिया के मुकाबले करीब 1 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेजर जनरल (रिटायर्ड) सुरेश खजूरिया तीसरे नंबर पर हैं.



गुरदासपुर लोकसभा सीट में नौ विधानसभा सीट हैं- भोआ, पठानकोट, गुरदासपुर, दीनानगर, कादियां, फतेहगढ़ चूड़ियां, डेरा बाबा नानक, सुजानपुर और बटाला. 11 अक्तूबर को हुए इस उपचुनाव को पंजाब की छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार की लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है.

अभिनेता विनोद खन्ना इस सीट से बीजेपी के सांसद थे और उनके निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया गया. इस उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान दर्ज किया गया, जो 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले काफी कम है. 2014 में इस सीट पर 70.03 फीसदी मतदान हुआ था.

हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा BJP में शामिल

केरल में मुस्लिम लीग की जीत



वहीं केरल के वेनगना सीट पर हुए उपचुनाव में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के केएनए कादर 23,310 वोटों से विजयी रहे हैं. इस सीट पर कादर को जहां 64860 वोट मिले, तो वहीं उन्हें करीबी माकपा प्रतिद्वंद्वि पीपी बशीर को 41917 वोट मिले, वहीं बीजेपी के उम्मीदवार के जनचंद्रन को 5728 वोट मिले और वह चौथे स्थान पर रहे.
आप ने भंग की गुरदासपुर यूनिट, उपचुनाव में बेहद खराब काम से पार्टी नाराज

Source:aajtak.intoday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *